प्रोजेक्ट के बारे में

“गार्डन ऑफ यूरोप” अभियान एक तीन साल की परियोजना (2024-2027) है जिसका उद्देश्य इंडोनेशिया, इज़राइल और भारत में ग्रीस से यूरोपीय कीवी और पोलैंड से सेब की बाजार उपस्थिति और उपभोक्ता जागरूकता बढ़ाना है। मुख्य लक्ष्य फलों की उत्कृष्ट गुणवत्ता, सुरक्षा आवश्यकताओं और पोषण मूल्य पर जोर देते हुए इन देशों में निर्यात को बढ़ावा देना है।

इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, अभियान यूरोपीय उपज की उच्च गुणवत्ता और मजबूत सुरक्षा आवश्यकताओं के साथ-साथ इसके विकास में उपयोग की जाने वाली टिकाऊ कृषि पद्धतियों और यूरोपीय कीवी और सेब खाने की बहुमुखी प्रतिभा और स्वास्थ्य लाभों पर प्रकाश डालेगा। अभियान में विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ शामिल हैं जैसे लक्षित देशों में जनसंपर्क कार्यालय स्थापित करना, एक समर्पित वेबसाइट और सोशल मीडिया उपस्थिति बनाना, प्रचार माल वितरित करना, प्रचार वीडियो बनाना, व्यापार मेलों में भाग लेना, B2B बैठकें आयोजित करना, यूरोप में अध्ययन यात्राएं आयोजित करना और मेजबानी करना उपभोक्ताओं और उद्योग हितधारकों को शामिल करने के लिए बेहतरीन दिन।

अभियान के अनुमानित परिणामों में यूरोपीय कीवी और सेब की बढ़ती मांग शामिल है, जिससे यूरोपीय संघ की फसलों की बड़ी वैश्विक उपस्थिति होगी। इसके अलावा, अभियान का इरादा यूरोपीय भोजन की सकारात्मक छवि को बढ़ावा देना है, शायद लक्षित देशों में अन्य यूरोपीय संघ के फलों की मांग बढ़ाना, साथ ही एक विविध और टिकाऊ निर्यात रणनीति का समर्थन करना भी है।

इस अभियान से नेपोली एग्रीनियो की कृषि सहकारी संस्था “AS NEAPOLIS” और पोलिश फल और सब्जी वितरक संघ “फ्रूट यूनियन” द्वारा गठित साझेदारी को लाभ मिलता है। (लाभार्थियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, “लाभार्थियों” अनुभाग देखें।)